कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी समेत 5 नेता बुधवार शाम 5 बजे राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे. कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण 5 नेताओं को ही राष्ट्रपति से मुलाकात करने की इजाजत दी गई है. 

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध के बीच विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी समेत 5 नेता बुधवार शाम 5 बजे राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे. कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण 5

नेताओं को ही राष्ट्रपति से मुलाकात करने की इजाजत दी गई है.

राष्ट्रपति कोविंद से विपक्षी नेताओं की होने वाली इस मुलाकात की जानकारी सीताराम येचुरी ने दी. माना जा रहा है कि ये मुलाकात कृषि कानूनों के मुद्दे पर हो सकती है.

बता दें कि किसान पिछले 13 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं. वे सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. वहीं, कल किसानों और सरकार के बीच छठे दौर की बातचीत भी है, जो बेहद अहम मानी जा रही है. दोनों पक्षों के बीच अब तक पांच राउंड की बातचीत हो चुकी है, जो बेनतीजा रही है.

कल की वार्ता से पहले आज किसान नेताओं और गृह मंत्री अमित शाह की भी मुलाकात है. अमित शाह और किसान नेताओं की मुलाकात शाम 7 बजे होगी. भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने ये जानकारी दी है. राकेश टिकैत के मुताबिक, इस बैठक में 14-15 किसान नेता शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों पर अभी भी टिके हैं और गृह मंत्री से उन्हीं मसलों पर बात करेंगे. किसान नेता राकेश टिकैत ने उम्मीद जताई है कि गृह मंत्री के साथ बैठक में कुछ पॉजिटिव निष्कर्ष निकलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *