प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित एक समारोह में 85,000 करोड़ रुपये से अधिक की लगभग 6000 रेलवे परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पण कर शिलान्यास किया। समारोह देश भर में 764 स्थानों पर आयोजित किया गया। जिसमें उज्जैन भी शामिल रहा। समारोह को स्टेशनों पर 10,000 डिजिटल स्क्रीन पर लाइव स्ट्रीम किया। उज्जैन में आयोजित हुए कार्यक्रम में ‘एक स्टेशन एक उत्पाद’ आउटलेट का भी शुभारंभ किया गया। इस मौके पर उज्जैन से चित्तौड़गढ़ के लिए एक ट्रेन की शुरुआत भी हुई।

सुबह करीब 8:30 बजे शुरू हुए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने दस नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, जिसमें पश्चिम रेलवे की अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सएप्रेस ट्रेन भी शामिल है। प्रधानमंत्री ने न्यू खुर्जा जंक्शन, साहनेवाल, न्यू रेवाड़ी, न्यू किशनगढ़, न्यू घोलवड और न्यू मकरपुरा से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर मालगाड़ियों को भी हरी झंडी दिखाई। पीएम ने रेलवे स्टेशनों पर 50 प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया। ये जन औषधि केंद्र लोगों को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण जेनेरिक दवाएं प्रदान करेंगे।

नई ट्रेन की सौगात

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उज्जैन से चित्तौड़गढ़ पैसेंजर ट्रेन शुरू हुई है। ट्रेन की शुरूआत मंगलवार को हरी झंडी दिखाकर की गई जिसके बाद अब उज्जैन से रतलाम जावरा मंदसौर नीमच निम्बाहेड़ा और चित्तौड़गढ़ के लिए नई ट्रेन की सौगात मिलने लगेगी। मंगलवार को उज्‍जैन से यह ट्रेन उद्घाटक सेवा के रूप में चलेगी। 13 मार्च से यह ट्रेन नियमित सेवा के रुप में चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *