महाकालेश्वर मंदिर में देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही मोबाइल एप पर घर बैठे सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी। इसमें भस्म आरती दर्शन से लेकर फिल्प बेरियर खुलने तक सारे कार्य एक एप से हो सकेंगे। हालांकि, एप अभी बन रहा है और बहुत जल्द इसकी लॉन्चिंग की जाएगी।

विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्म आरती से लेकर शीघ्र दर्शन, ऑनलाइन दर्शन व्यवस्था अभी वेबसाइट के माध्यम से हो रही है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महाकाल मंदिर समिति जल्द ही एक एप ला रही है। इससे आम भक्तों को फायदा मिलेगा। अभी इस एप पर काम चल रहा है और बहुत जल्द ही इस एप को लॉन्च किया जायेगा।

महाकाल मंदिर के प्रशासक रहे संदीप सोनी ने बताया कि देश – दुनिया से आने वाले भक्त इस एप से पहले प्लानिंग कर सकेंगे। इस एप के माध्यम से भक्त शीघ्र दर्शन,अभिषेक पूजन,भस्म आरती, पुजारी, प्रतिनिधि मंदिर के बारे में जानकारी सहित अन्य प्रकल्पों की जानकारी भी मिल सकेंगी।

एप से फिल्प बेरियर खुलेंगे

महाकाल मंदिर में जल्द ही फिल्प बेरियर लगने वाले है। जिसमें भक्तों को इंट्री करते समय अपने पास आये बार कोड को दिखाने के बाद ही बेरियर खुलेंगे। ये बिलकुल मेट्रो में लगने वाले बेरियर जैसा होगा। जिन भक्तो ने शीघ्र दर्शन का टिकट लिया है या फिर भस्म आरती की परमिशन के समय भी महाकाल मंदिर के एप द्वारा भक्तों के लिए फिल्प बेरियर खुलने और बंद होने की सुविधा होगी।

स्मार्ट पार्किंग भी जुड़ेगी एप से

महाकाल मंदिर की स्मार्ट पार्किंग एरिये को भी एप से जोड़ा जाएगा। जिससे लोग घर बैठे एप के द्वारा अपनी पार्किंग बुक कर सकेंगे। इसमें भी एक बार कोड जनरेट होगा जिसको टेब करते ही स्मार्ट पार्किंग के बेरियर अपने आप खुल जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *