उज्जैन में एक बार फिर महाकाल के भक्तो के साथ ठगी की वारदात हुई है। हैदराबाद के रिटायर्ड बैंक कर्मी से महाकाल मंदिर में भस्म आरती दर्शन और भक्त निवास में रुकने के लिए बुकिंग के नाम पर एक लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की वारदात हो गई।

महाकाल मंदिर में देश विदेश से आने भक्तो के साथ होने वाली ठगी की वारदात कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बार घटना हैदराबाद निवासी रिटायर्ड बैंक कर्मी प्रस्सन श्रीशेलम के साथ हुई है। बदमाशों ने प्रस्सन को महाकाल मंदिर में भस्म आरती ,महाकाल दर्शन सहित भक्त निवास में रुकने सहित ओम्कारेश्वर में दर्शन और रुकने के नाम पर एक लाख रुपए से अधिक की साइबर ठगी की वारदात कर दी।

प्रस्सन ने बताया की हमने आगामी 5 और 6 मई को उज्जैन और ओम्कारेश्वर में दर्शन का प्लान किया था। इसके लिए उज्जैन में ठहरने तथा दर्शन करने और ओंकारेश्वर दर्शन करने के लिए ऑनलाइन सर्चिंग में भक्त निवास अकोमोडेशन नाम की साइट देखी वेब साईट से नंबर लेकर बात की तो एक मिस्टर आशीष और दूसरे मिस्टर सतीश ने मुझसे बात की. ओंकारेश्वर और उज्जैन में होटल के कमरे और 5 सदस्यों के लिए भस्मआरती के टिकट बुक करने के लिए, मुझसे फोन पे पर 21500/- रुपये भेजने के लिए कहा। मेने 21500 भेज दिए इसके कुछ देर बाद उसका फोन आया। फिर उन्होंने कहा कि जीएसटी के साथ 22790/- रुपये जमा करने होंगे और 21500 रुपये से ऊपर की राशि वापस कर दी जाएगी। मैंने फिर से फ़ोन से भुगतान किया। फिर उन्होंने मुझसे फोन पे कुल (43000) ले लिए। इसके बाद मेरे द्वारा पहले दिए गए 21500 का रिफंड पाने के लिए फिर से 21500 का भुगतान करने के लिए कहा। उन्होंने मुझसे फोन पे द्वारा आंशिक रूप से रिफंड राशि के लिए 30000/- रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। फिर उन्होंने कहा कि अगर मैं 13000/- रुपये और चुकाऊंगा तो ही मुझे पूरी रकम मिल सकती है, क्योंकि लेनदेन वहीं अटक गया है। फिर मैंने उनके अनुरोध के अनुसार नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान किया। ऐसे कर उन्होंने कुल 1,08,790/- रुपये (केवल एक लाख आठ हजार सात सौ नब्बे रुपये) की धोखाधड़ी की।मामले में प्रस्सन जिन पंडित के माध्यम से पूजन करवाने वाले थे उनके द्वारा एक आवेदन महाकाल थाने में दिया गया है। ऐसे में पुलिस ने उन्हें हैदराबाद में शिकायत दर्ज करने की बात कह कर चलता कर दिया। पुलिस ने उन्हें हैदराबाद साइबर में शिकायत दर्ज करने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *