डेली कॉलेज बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के कशमकश भरे चुनाव के नतीजे रविवार देर रात आए। इसमें ओल्ड डेलियंस एसोसिएशन (ओडीए) कैटेगरी के दो पदों पर दोनों पैनल के एक-एक उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। सबसे ज्यादा वोट धीरज लुल्ला को मिले और वे पहले नंबर पर रहे। टीम इम्पैक्ट के संदीप पारिख दूसरे नंबर पर रहे। लुल्ला के साथ पैनल में उतरे देवराजसिंह बड़गारा तीसरे स्थान पर आए,जबकि चौथे स्थान पर डॉ. दिव्या गुप्ता रहीं। वरीयता के आधार पर पहले दो स्थान पर रहे उम्मीदवार विजयी घोषित किए गए। इससे पहले न्यू डोनर्स कैटेगरी के परिणाम में लुल्ला-बड़गारा की पैनल भारी रही।

रात 2.30 बजे काउंटिंग रूम में गहमागहमी
चुनाव के नतीजे देर रात घोषित होने की वजह बार-बार दर्ज हो रही आपत्तियां रहीं। शाम को मतदान खत्म होने के बाद जब मतगणना शुरू होने वाली थी, तब लुल्ला और बड़गारा ने डाक मतपत्रों का मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि डाक मतपत्र कोरियर से आना चाहिए, लेकिन टीम इम्पैक्ट इन्हें खुद लेकर यहां आई। इसे लेकर करीब दो घंटे तक मतगणना रुकी रही। आपत्तियों का निराकरण हुआ, उसके बाद सवा नौ बजे से न्यू डोनर्स कैटेगरी में मत गिनना शुरू किए। पहला नतीजा 11 बजे के लगभग आया। उसके बाद ओडीए कैटेगरी में मतगणना शुरू हुई।

न्यू डोनर्स में हरपाल सिंह भाटिया की आसान जीत
एक पद के लिए हुए चुनाव में इनकी पैनल के हरपालसिंह भाटिया मोनू ने बड़ी जीत दर्ज की और टीम इम्पैक्ट के मानवीरसिंह बायस को 141 वोट से हराया। भाटिया को 238 और बायस को 97 वोट मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *