कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा त्रिवेणी संग्रहालय के सभाकक्ष में श्री महाकाल लोक में लगाये जाने वाले 5जी नेटवर्क की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इच्छा के अनुसार प्रदेश में 5जी नेटवर्क की शुरूआत श्री महाकाल लोक से होने जा रही है। इस तारतम्य में भोपाल से आई निजी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के अधिकारियों के साथ कलेक्टर ने ऑप्टिकल फाइबर प्लान के जरिये 5जी नेटवर्क स्थापित किये जाने के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की।

बैठक में कंपनी के अधिकारियों के द्वारा पॉवर पाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई कि श्री महाकाल लोक में विभिन्न स्थानों पर पोल्स लगाये जायेंगे। साथ ही एक्वीपमेंट रेक सपोर्ट सिस्टम लगाया जायेगा। कलेक्टर ने कहा कि कंपनी के अधिकारियों द्वारा मन्दिर समिति के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ समन्वय कर श्री महाकाल लोक में पोल लगाये जाने हेतु स्थान चिन्हित किये जायें। जहां भी कंपनी को पोल लगाने की परमिशन शासन स्तर से प्राप्त हुई है, वहीं पर ही कंपनी के द्वारा पोल लगाये जायें। श्री महाकाल लोक के पश्चात शहर की विभिन्न कॉलोनियों में भी 5जी नेटवर्क के अन्तर्गत टॉवर लगाये जाना प्रस्तावित है।
श्री महाकाल लोक के समीप बनाई गई सरफेस पार्किंग को भी 5जी नेटवर्क एरिया में शामिल किया जायेगा। टेलीकॉम कंपनी के अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि इसके अन्तर्गत 3 मीटर, 6 मीटर और 12 मीटर के पोल लगाये जायेंगे। बैठक में नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह, एडीएम संतोष टैगोर, महाकाल मन्दिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *