नई दिल्ली – सिडनी (Sydney) में कोरोनो वायरस (Corona Virus) का प्रकोप बढ़ गया है. इसे देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को मेलबर्न में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरे और तीसरे टेस्ट की मेजबानी के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा, जबकि तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में होने वाला है. सिडनी के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में हाल में कोरोना वायरस के नए मामले मिलने के बाद यहां 23 दिसंबर तक लॉकडाउन लगाया गया है.


‘न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के अनुसार मेलबर्न में ही तीसरे टेस्ट मैच के आयोजन होने की संभावना है. भारतीय टीम को योजना में ‘संभावित’ बदलाव के बारे में सूचित किया गया है और जल्द ही इसकी आधिकारिक पुष्टि होने की उम्मीद है. बीसीसीआई को भी सिडनी के हालात के बारे में सूचित किया गया है. सिडनी में कोविड-19 के 30 नए मामले सामने के बाद हाल ही में कुछ कमेंटेटर और अन्य स्टाफ को घर भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा.

पिछले 24 घंटे में बदले हालात
सिडनी में तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से 11 जनवरी के बीच खेला जाना है. पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में मेजबानी की उम्मीद थी. सीए ने हालात में बदलाव की उम्मीद लिए रविवार को इस बात की पुष्टि भी की थी सिडनी में ही तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीजें ‘काफी बदल गई हैं. सीए का मानना है कि सिडनी में नए साल के अवसर पर टेस्ट की मेजबानी करना सुरक्षित नहीं हो सकता है.
‘न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ में छपी रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा गया, “सीए को लगता है कि इन परिस्थितियों में मेलबर्न एक सुरक्षित विकल्प है क्योंकि खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है. वे बीसीसीआई के साथ नियमित संपर्क में हैं और जल्द ही कार्यक्रम स्थल को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए.

कोरोना के चलते वॉर्नर-एबॉट समय से पहले मेलबर्न पहुंचे
सिडनी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट शनिवार को समय से पहले ही मेलबर्न के लिए रवाना हुए. डेविड वार्नर पिछले महीने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और सिडनी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे. सिडनी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए विक्टोरिया सिडनी से आने वाले लोगों के लिए सीमाएं बंद कर सकता है. इस वजह से डेविड वॉर्नर और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज सीन एबॉट पहले ही मेलबर्न के लिए निकले. भारतीय टीम भी मेलबर्न पहुंच चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.