छत्तीसगढ़ राज्य की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके ने लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से दशहरा मैदान स्टेडियम निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव और कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम महापौर मुकेश टटवाल ने की, इस दौरान सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन सभापति कलावती यादव भी उपस्थित थी। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह, जगदीश अग्रवाल, इकबालसिंह गांधी, रूप पमनानी, अनिल जैन कालूहेड़ा, पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती, पूर्व महापौर मदनलाल ललावत, ओम जैन आदि गणमान्य नागरिक, खिलाड़ी, छात्र-छात्राएं, पत्रकारगण आदि उपस्थित थे।

भूमि पूजन कार्यक्रम में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके ने कहा कि सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम के बनने से खिलाड़ियों में एक नई ऊर्जा मिलेगी। युवाओं को आगे आना चाहिये। युवा ही हमारे देश की शान है। देश के इतिहास में पहली बार इतना बड़ा कॉरिडोर श्री महाकाल लोक बनाया है। उज्जैन के विकास में एक और नया विकास का अध्याय जुड़ गया है, जो सर्वसुविधायुक्त खिलाड़ियों के लिये स्टेडियम का निर्माण होगा। खिलाड़ियों को बधाई।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने इस अवसर पर कहा कि अथक प्रयासों से लगभग पांच करोड़ रुपये की राशि से दशहरा मैदान को एक सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम बनाया जायेगा। इसकी निर्माण एजेन्सी उज्जैन नगर पालिक निगम रहेगी। दशहरा मैदान में स्टेडियम के निर्माण करने के बाद लगभग 600 लोगों की एकसाथ बैठने की व्यवस्था होगी। यह मैदान 1.44 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला है, जिसमें सर्वांगीण खेल व्यवस्था के लिये निर्माण किया जायेगा। स्टेडियम में एक बड़ा वीआईपी मंच बनाया जायेगा, जो कि सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम रहेगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों के लिये मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखकर स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *