उज्जैन जिले में खेतों में काम कर रहे किसानों पर जंगली सुअर हमला कर रहे है। ग्रामीण इलाकों में सुअर ने दो किसानो पर हमला कर घायल कर दिया। जिसके चलते दोनों किसानो को रतलाम मेडिकल कालेज में भर्ती करना पड़ा है।

उज्जैन जिले के खाचरोद तहसील के गांव ऊंचाहेड़ा में खेत में काम कर रहे हैं किसान मदन सिंह पर जंगली सुअरों ने अचानक हमला कर दिया। किसान पर जिस वक्त यह हमला हुआ वह खेत में खजूर के खूंटे काट रहा था। जंगली सूअर के हमले से बचने की कोशिश करते हुए मदन सिंह ने काफी देर तक संघर्ष किया लेकिन इसके बाद भी जंगली सुअरों ने किसान को लहू लूहान कर दिया। किसान के द्वारा आवाज लगाने पर मदद के लिए पास के खेतों में काम कर रहे कुछ लोग पहुंचे तब तक सूअर भाग चुके थे। अब तक सुअर के आतंक के चलते दो किसानो पर हुए हमले के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है।

किसानों और मजदूरों पर जानलेवा हमला कर रहे हैं सुअर-

जिले के ग्रामीण इलाकों में खेतों पर काम करने वाले किसान और मजदूर डरे हुए हैं। दरअसल खेतों में घुसकर जंगली सूअर फसल को नुकसान तो पहुंचा ही रहे हैं खेत में काम करने वाले किसान और मजदूरों पर जानलेवा हमला भी कर रहे हैं। मंगलवार को भी बांगरोद स्टेशन पर किसान आकाश को भी जंगली सुअरों ने खेत में काम करते समय हमला किया था। ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई थी वन विभाग ने जंगली सुअरों को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर फंदे भी लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *