उज्जैन में 13 मई को चुनाव होंगे लेकिन इससे पहले अब चुनाव में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चूका है। शुक्रवार को उज्जैन लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी महेश परमार के लिए प्रचार करने आए कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मौजूदा सांसद अनिल फिरोजिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नितिन गडकरी को खुश करने के लिए फिरोजिया ने अपना 30 किलों वजन मेहनत से नहीं बल्कि ऑपरेशन करवा कर कम किया था। उन्होंने गडकरी को झूट बोला और इतना रुपए मिले लेकिन खाचरौद में 500 रुपए का भी काम नहीं करवा पाए। इस दौरान ग्रामीण का माहौल देखकर पटवारी ने अपना भाषण मालवी भाषा में दिया।

उज्जैन लोक सभा सीट पर अब चुनावी बिसात बिछने लगी है और अब एक दूसरे पर आरोप लगाने का दौर भी शुरू हो गया है। खाचरौद में उज्जैन आलोट सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार महेश परमार के लिए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी प्रचार के लिए पहुंचे। इस दौरान पटवारी ने ग्रामीणों को सम्बोधित करने के लिए नया तरीका अपनाया। उन्होंने ग्रामीण मतदाता को लुभाने के लिए उनकी ही मालवी भाषा का उपयोग किया। और करीब 20 मिनट के भाषण में वे लगातार मालवी भाषा में भाषण देते रहे। इस दौरान वे अनिल फिरोजिया पर जमकर बरसे।

पटवारी ने आरोप लगाया अनिल फिरोजिया वीडियो जारी करते हुए बताया था कि ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कहने पर वजन घटाने की बात कही। उन्होंने दावा किया था कि मेहनत कर वजन घटाया है लेकिन में आपको बताता हु उन्होंने ऑपरेशन करवाकर अपना वजन कम किया था। उन्होंने कहा कि उज्जैन सांसद और भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया ने 5 सालों तक सिर्फ झूठ बोला है। पंडितों का कहना है कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार को अनिल फिरोजिया हरा नहीं पायेगा। प्रदेश में लिस्ट बनी है जिसमें उज्जैन और मंदसौर की सीट को बीजेपी ने कमजोर बताया है।

पंडित ने कहा कुंडली में लिखा है की अनिल फिरोजिया नहीं जीत सकता-

लोगो से पूछा कि सांसद को 50 करोड़ पांच साल में मिले खाचरौद में 500 रुपए भी लगे क्या ,तो फिर फिरोजिया को चुनना चाहिए क्या। महेश परमार को क्यों चुनना चाहिए ,कांग्रेस ने देश आजाद कराया, अपने नेताओं की शहादत दी, भोजन पढ़ने लिखने सहित अन्य अधिकार जनता को दिए। पंडित ने कहा कुंडली में लिखा है की अनिल फिरोजिया नहीं जीत सकता। बीजेपी सरपंच विधायक को डरा कर बोलेँगे की केस कर देंगे बीजेपी में आ जाओ, डरपोक घोटाले बाज को बीजेपी ले रही है तो हम को कोई नुकसान नहीं है।

ये वजह थी वजन कम करने की-

दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 23 फरवरी 2022 को फिरोजिया को चैलेंज दिया था कि वो अपना वजन कम करें। जितने किलो वजन घटाएंगे उतने हजार करोड़ रुपए शहर के विकास के लिए दिए जाएंगे। इसके बाद फिरोजिया शरीर से चर्बी घटाने में जुट गए। महज तीन महीने में ही उन्होंने 12 किलो और सात महीने में 32 किलो वजन कम कर लिया। गडकरी ने भी अपना वादा निभाया। वे 32 हजार करोड़ रुपए में से 2300 करोड़ रुपए मंजूर कर चुके हैं।फिरोजिया ने अपने वजन कम करने की बात को लेकर बताया था कि जब चैलेंज मिला तब वजन 130 किलो था। क्षेत्र के विकास की बात आई तो वजन कम करने की ठान ली। उनका कहना है कि उनके वजन घटाने में पत्नी और बेटी का सबसे बड़ा योगदान है। उन्होंने उसकी डाइट का ख्याल रखा और लगातार वर्कआउट के लिए प्रेरित किया। खाने में तला हुआ फेट युक्त भोजन बंद कर सुबह शाम सात किमी पैदल चलने लगा , व्यायाम का सहारा लिया और मेहनत कर वजन कम कर लिया।

पीएम मोदी ने भी कहा था अभी और वजन कम करना है-

11 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण करने उज्जैन पहुंचे थे। उनके स्वागत के लिए हेलीपेड पर पहुंचे सांसद अनिल फिरोजिया से पीएम ने वजन कम करने को लेकर बात की थी। सांसद ने बताया था कि उन्होंने अब तक कुल 32 किलो वजन कम किया है, जिस पर पीएम ने सांसद की तारीफ भी की और कहा कि अभी और करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *