लोकसभा चुनाव के ठीक पहले शनिवार को सिंहस्थ कार्यालय में आयोजित विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया गया। यानी एक ही स्थान पर सभी निर्माण कार्यों की आधारशिला रख दी गई।

इन कार्यों की घोषणा

} पीएचई के प्रोजेक्ट के माध्यम से नई टंकियों और नई पाइपलाइन बिछाकर पानी की सुविधा दी जाएगी। } जोनल प्लानिंग के माध्यम से विभिन्न वार्डों के मार्गों का चौड़ीकरण किया जाएगा। } बस्तियों में आवास और आय सृजन के लिए दुकानों का संचालन होगा। } 400 करोड़ रुपए की लागत से लोक निर्माण विभाग के माध्यम से निर्माण कार्यों के प्रोजेक्ट लाए जाएंगे।

दिन… 16 मार्च 2023

स्थान: मेला कार्यालय } 8.50 करोड़ लागत के तारामंडल विकास कार्य 3डी/4 के प्रोजेक्टर। } अवंतिका गैस लिमिटेड की 25 लाख की लागत की मिनी फायर ब्रिगेड का शुभारंभ। } वीरों और महापुरुषों के इतिहास को जोड़कर कोठी पैलेस भवन में संग्रहालय बनाएंगे।

इन सड़कों का भूमि पूजन… 127 करोड़ से बनेगी 8 सड़कें

1- गऊघाट ज्ञानसागर अकादमी से कर्कराज टी तक सीमेंट-कंक्रीट सड़क का निर्माण 4.72 करोड़ की लागत से होगा। 2- गदा पुलिया से मंछामन होते हुए इंदौर रोड तक सीमेंट-कंक्रीट सड़क व नाले का निर्माण 17.83 करोड़ से। 3- जंतर-मंतर सोलिटेयर होटल पाले से वाकणकर ब्रिज मार्ग होते हुए रिंग रोड तक सड़क का निर्माण 10.66 करोड़ से। 4- सांवेर रोड मुनिनगर तालाब के पास से सार्थकनगर होते हुए इंदौर रोड तक 12.36 करोड़ से सड़क निर्माण। 5- एमआर-4 डी मार्ट के सामने से एमआर-21 तक सड़क का निर्माण। 6- कोठी रोड संकुल भवन से देवास रोड तक सड़क चौड़ीकरण। 7- कोठी से विक्रमनगर एवं कोठी से अलकापुरी लिंक रोड का डामरीकरण। 8- एमआर 21 मार्ग का डामरीकरण 34.26 करोड़ से होगा। 9- इंदिरानगर और नागझिरी में सुलभ काॅम्प्लेक्स बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *