विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद – उत्तर क्षेत्र के सौजन्य से बुधवार शाम को माधव भवन परिसर स्थित स्वर्ण जयंती सभागार मे होली महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में होली के गीत, संगीत, नृत्य के साथ ही आदिवासी लोक नृत्य और होली गीतों का आनंद शिक्षक, अधिकारी और विद्यार्थियों ने लिया।

विक्रम विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागृह में बुधवार शाम को भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद्-उत्तर क्षेत्र के सौजन्य से होली महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जागृति कला मंच, नेपानगर – बुरहानपुर के लोक कलाकार मुकेश दरबार समूह द्वारा होली के गीत, भजन और भगोरिया नृत्य सहित आदिवासी लोकनृत्यों की प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विद्योत्तमा छात्रावास की छात्राओं और विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने भी आदिवासी लोक नृत्य प्रस्तुत किया।

कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष कमल जोशी ने होली पर गीत की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के अतिथि कुलपति प्रो अखिलेश कुमार पांडेय थे। कुलपति प्रो. पांडेय ने कहा कि भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के माध्यम से आयोजित होने वाले कार्यक्रम से देश व प्रदेश की संस्कृति के दर्शन होते है। ऐसे आयोजन से अलग-अलग संस्कृति को जानने व समझने का अवसर मिलता है।कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ. कानिया मेड़ा ने भगोरिया को लेकर फैली भ्रांतियों की जानकारी दी। इस दौरान डीएसडब्ल्यू डॉ. सत्येंद्र किशोर मिश्रा, प्रॉक्टर डॉ. शैलेंद्र कुमार शर्मा, डॉ. डीएम कुमावत, डॉ. कामरान सुल्तान, डॉ. डीडी बेदिया, डॉ. राजेश टेलर, डॉ. डीके बग्गा, डॉ. संग्राम भूषण, डॉ. गणपत अहिरवार, डॉ. वीरेंद्र चावरे, राजू यादव, सीएस अहोरिया सहित छात्रावास व अध्ययनशाला के छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *