अरब सागर से लगातार नमी के आने के कारण मध्यप्रदेश के पूर्वी-पश्चिमी और पूर्वी इलाके में सोमवार को दिनभर कोहरा और हल्की बारिश होगी। भोपाल समेत पांच संभागों में हल्की बारिश का अलर्ट भी है। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। हालांकि अभी बारिश के कारण जहां दिन में लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा है, वहीं रात अपेक्षाकृत अब भी गर्म बनी हुई है।

भोपाल में आज भी दिन और रात के तापमान में महज 3 डिग्री का अंतर है। यहां अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 5.4 डिग्री सेल्सियस कम 21.0 डिग्री पर आ गया, वहीं रात का सामान्य से 6.3 डिग्री ज्यादा 17.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने भोपाल के अलावा होशंगाबाद, बैतूल, सीहोर, डिंडोरी, मंडला और बालाघाट समेत 7 संभागों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पूर्वी-पश्चिमी और पूर्वी मध्यप्रदेश में ज्यादा असर

पूर्वी-पश्चिमी और पूर्वी मध्यप्रदेश में इसका ज्यादा असर है। बीते 24 घंटे में भोपाल के अलावा सागर, होशंगाबाद, दमोह, रायसेन, बैतूल, जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा नरसिंहपुर और उमरिया में बारिश रिकॉर्ड की गई। सबसे ज्यादा मंडला में 6 मिमी बारिश हुई।

भोपाल में सुबह से कोहरा रहा। इसके कारण सुबह 8.30 बजे विजिबिलिटी 800 मीटर रह गई थी।
भोपाल में सुबह से कोहरा रहा। इसके कारण सुबह 8.30 बजे विजिबिलिटी 800 मीटर रह गई थी।

भोपाल में विजिबिलिटी 800 मीटर तक हो गई

भोपाल में सोमवार सुबह भी कोहरा रहा। यहां पर सुबह 8.30 बजे दृश्यता 800 मीटर तक रह गई थी। रविवार को इसके कारण भोपाल एयरपोर्ट पर दो फ्लाइट पर इसका असर भी रहा था। भोपाल में आज दिनभर इसी तरह हल्की बारिश और कोहरा रहेगा।

दिनभर मौसम इसी तरह बना रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से लगातार नमी आ रही हैं। पहले इसके 12 दिसंबर तक कमजोर होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। यहां से अब भी लगातार नमी आ रही हैं। इसी कारण कोहरा और बारिश हो रही है। आज दिनभर मौसम इसी तरह रहेगा। अब शाम के बाद ही मौसम के बारे में कुछ कहा जा सकेगा। अरब सागर से नमी आना बंद होने के बाद ही मौसम में बदलाव होगा और ठंड बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *