यह है सरकारी तंत्र… हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनी शिवांगी परिसर में लोगों ने अपने मकान का सपना पूरा करने के लिए करीब 50 लाख 23 हजार रुपए जमा करवा रखे हैं। यानी उन्होंने यह राशि जमा कर मकानों की बुकिंग करवा रखी है। अब ये परिवार मकान का निर्माण पूरा होने के इंतजार में बैठे हैं।

जमीन विवाद में चल रहे प्रकरण में हाउसिंग बोर्ड की ओर से जवाब पेश किया जा चुका है लेकिन सरकार की ओर से अब तक कोर्ट में जवाब पेश नहीं किया जा सका है। ऐसे में निर्माण रुका हुआ है। इसके चलते हाउसिंग बोर्ड में रुपए जमा कर मकान की बुकिंग करवा चुके परिवारों की धड़कनें बढ़ी हुई है।

हाउसिंग बोर्ड ने इंदौर रोड पर इंजीनियरिंग कॉलेज तिराहे के समीप गोयलाखुर्द में करीब 4.19 हेक्टेयर जमीन पर शिवांगी परिसर के नाम से कॉलोनी की शुरुआत की थी। इसका भूमिपूजन करवाया जाकर कार्य शुरू किया गया था। यह आवासीय योजना करीब 111 करोड़ रुपए की है। कॉलोनी में करीब 116 मकानों का निर्माण किया जाना है, जो कि एलआईजी, एमआईजी व ईडब्ल्यूएस श्रेणी सहित सभी श्रेणी के होंगे। प्रकरण में सरकार की ओर से कोर्ट में जवाब पेश करना है, जो कि अब तक पेश नहीं किया जा चुका है। ऐसे में करीब दो माह से निर्माण कार्य अटका हुआ है। जिसे लेकर वह परिवार चिंतित हैं, जिनकी जमा पूंजी जमा है और मकान का निर्माण पूरा होने के इंतजार में हैं, ताकि गृह प्रवेश कर सकें।

29 मकानों की बुकिंग हो चुकी पहले चरण में करीब 29 मकानों की बुकिंग की गई थी। इसमें लोगों ने करीब 50 लाख 23 हजार रुपए मप्र हाउसिंग बोर्ड में जमा करवाकर मकानों की बुकिंग करवाई थी।

शिवांगी परिसर के मामले में कोर्ट में हाउसिंग बोर्ड की ओर से जवाब पेश किया जा चुका है। सरकार की ओर से जवाब पेश किया जाना है। अप्रैल के दूसरे सप्ताह की तारीख लगी है, जिसमें जवाब पेश होना है। -एनके गुप्ता, कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *